Thursday 30 November 2023

जाने अपने नाम राशि के मुताबिक कैसा रहेगा दिस्मबर मास 2023 मास।



 मेष राशि चू चे चो ला ली लू ले लो अ


गुरु इसी राशि में होने से कुछ रुके हुए महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता प्राप्त होगी धर्म कर्म की और रुचि बढ़ेगी विशेष अवसरों और उत्सव में जाने से ही मान सम्मान में वृद्धि होगी परंतु किसी विशेष व्यक्ति के कारण मानसिक तनाव होगा


वृष राशि ई ई उ ए ओ वा वि वू वे वो


तारीख़ 24 तक शुक्र स्व राशि में होने से परिस्थितियों में कुछ सुधार होने के योग हैं धीरे धीरे आर्थिक क्षेत्र में कुछ परिवर्तन एवं लाभ के योग बनेंगे किसी नवीन कार्यों की योजना बनेगी ! परंतु कार्यरूप देने में विघ्न उत्पन्न होंगे ! 


मिथुन राशि का की कू घ ड छ के को ह


मास आरंभ से ही बुध  की स्वग्रही  दृष्टि रहने से धन प्राप्ति के साधन बनेंगे । प्रयास एवं प्रयत्न  करने से उन्नति व लाभ के आसार बढेंगे । 13 तारीख़ से विभिन्न आर्थिक योजनाओं को क्रियान्वित करने में परेशानी व विलम्ब से मानसिक तनाव रहेगा । 


कर्क राशि ही हू हे हो डा डी डू डे डो


मास आरंभ में पंचम सूर्य पर शनि की विशेष दृष्टी रहने  से कारोबार में कई प्रकार के उतार चढ़ाव व अन्य परेशानियाँ रहेगी  । पारिवारिक मन मिटाओ रहेगा । तारीख़ 16 के बाद हालात में कुछ सुधार वहाँ कुछ बिगड़े कार्य बनेंगे उच्च प्रतिष्ठित लोगों से मेलजोल होगा । 


सिंह राशि मा मी मू मे टा टी टू टे


अत्यधिक संघर्ष के बावजूद कुछ कार्यों में सफलता और कुछ कार्यों में विलंब होगा । सोची हुई योजनाओं में आंशिक सफलता मिलेगी । व्यापार के विस्तार की भी योजनाएं बनेंगी  । यात्रा का भी योजना बनेगा ।


कन्या राशि टो पा पी पू ष ण ठ पे पो


परिवार में वाद  विवाद और वैचारिक मतभेद उभरेगें ।  गृहस्थजीवन में भी तनाव रहे हैं व्यवसाय में संघर्ष परिस्थितियों के बावजूद गुजारे योग्य  आय के साधन बनते रहेंगें ।  दूरस्थ यात्रा भ्रमण का योजना भी बनेगी । 


तुला राशि रा री रू रे रो ता ती तू ते


शुक्र स्व  राशि में रहने से परिस्थितियों में सुधार होगा  । विदेश संबंधी सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । व्यापारियों के लिए समय अच्छा है । धन लाभ और उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे । पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी । 


वृश्चिक राशि तो ना नी नू नै नो या ती यू


अत्यंत कठिन परिस्थितियों में धनलाभ मध्यम होगा । मन उचाट रहेगा । आराम कम दौड धूप अधिक रहेगी । वाद विवाद   से बचें ।  सोची हुई योजनाओं में आंशिक सफलता मिलेगी। 


धनु राशि ये यो भा भी भू धा पा ढ भे


 मास आरंभ में व्यावसायिक जोखिम उठाना पड़ेगा । भोग विलास पूर्ण वातावरण रहेगा । बिगड़े कार्यों में सुधार और प्रगति होगी कुछ नए मुद्दों पर विचार विमर्श रहेगा ।  कुछ अप्रत्याशित लाभ हर्षोल्लास बढ़ाएंगे । व्यवसायिक   प्रतिष्ठा सुदृढ़ होगी । 


मकर राशि भो जा जी खी खू खे खो गा गी


धन एवं विद्या में उन्नति होगी विलासादि कार्यो पर धन का व्यय  होगा । स्त्री एवं संतान की ओर से प्रसन्नता प्राप्त होगी । गृहस्थ जीवन में व्यर्थ का तनाव रहेगा । व्यर्थ की भागदौड़ से मन संतप्त रहे । 


कुंभ राशि गू गे गो सा सी सू से सो दा


कार्य व्यवसाय में व्यवस्थाएं बढ़ेगी परिश्रम और पुरुषार्थ के पश्चात ही धन लाभ हुआ उन्नति के अवसर मिलेंगे परंतु नौकरी में अफसरो  से तनाव व उलझने पैदा होगी । मानसिक तनाव स्वास्थ्य में विकार और संतान चिंता रहेगी ।


मीन राशि दि दु थ झ ‌‌ञ दे दो चा ची


अत्यंत संघर्षपूर्ण परिस्थितियों में से गुज़रना पड़ेगा । व्यवसाय नौकरी की ओर से बिघ्न बधाएं उत्पन्न होगी ।  परंतु उलझने उभरती व सिमटती  रहेंगी । माता पिता से ही माने मिटाव रहेगा । परिवार में कुछ मनमुटाव वैचारिक  मतभेद और अपनी ही गलती से परेशानी उत्पन्न हो । 

No comments:

Post a Comment

जाने आपके नाम राशि के मुताबिक मई मास 2024 कैसा रहेगा

Monthly Horoscope - May 2024 मई मास 2024 का राशिफल https://youtube.com/shorts/KicqigAX_OY?...