Saturday 10 February 2024

जाने अपने नाम राशि के मुताबिक कैसा रहेगा फरवरी मास 2024 मास।

 


मेष राशि चू चे चो ला ली लू ले लो अ 

 फ़रवरी 5 से राशि स्वामी मंगल उच्च राशि होने से प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध बनेगे । निर्वाह योग्य आय के साधन बनेंगें । सवारी आदि सुखों की प्राप्ति होगी मास के अंत में आय कम ख़र्च अधिक होगें।  पारिवारिक उलझनें बढ़ेंगी।



वृष राशि ई ई उ ए ओ वा वि वू वे वो

 तारीख़ 11 से ही व्यर्थ की भागदौड़ अधिक विरोधी हानि पहुँचाने का प्रयास करेगें। तारीख़ 12 के पश्चात धर्म कर्म में रुचि होगी और अधिकतर समय शुभ कार्यों में ही व्यतीत होगा।



मिथुन राशि का की कू घ ड छ के को ह

 19 तारीख़ तक बुद्ध अस्त होने से बनते कार्यों में रुकावटें पैदा होगी निकट बंधु बांधवों सेमनमुटाव   पैदा होंगे आर्थिक परेशानियाँ बढ़ेगी ।


कर्क राशि ही हू हे हो डा डी डू डे डो

 मंगल की अशुभ दृष्टी रहने से भी मानसिक तनाव क्रोध की अधिकता दुर्घटना में चोट आदि का भय रहेगी ।  किसी पर भी भरोसा करना हानिकारक होगा व्यर्थ के तनावों से ही स्वास्थ्य में गड़बड़ी एवं परेशानी होगी । 


सिंह राशि मा मी मू मे टा टी टू टे

 तारीख़ 5  से ही मंगल की भी इस राशी पर दृष्टि  रहने से यद्यपि उत्साह एवं पुरुषार्थ में वृद्धि होगी । परंतु स्वास्थ्य कुछ ढीला एवं आनावश्यक ख़र्च बढ़ेंगे । 13 तारीख़ तेरा से सूर्य शनि दोनों की संयुक्त दृष्टी रहने से पारिवारिक मतभेद उभरेंगे। 


कन्या राशि टो पा पी पू ष ण ठ पे पो

 इस समय उस वुध मकर व कुम्भ राशि गत संसार करने से ही पारिवारिक उलझनें एवं व्यवसायिक क्षेत्रों में अत्यधिक भागदौड़ के उपरांत भी लाभ में कमी रहेगी । तारीख़ 10 से बुध अस्त होने पर विपरीत परिस्थतियों के कारण अल्प लाभ होगा । स्वास्थ्य कुछ ढीला एवं माँग से यातनाओं ख़र्च अधिक रहे । 


तुला राशि रा री रू रे रो ता ती तू ते

 शुक्र 11 तारीख़ से ही शत्रु दत्त रहने से सर्विस अथवा व्यवसाय मे अनेक   नई नई परेशानी का सामना रहे । शत्रु प्रबल रहेंगे तारीख 12 से शुक्र चौथे भावों में होने से ही व्यवसाय में अनेक उतार चढ़ाव एवं परिवर्तनों का सामना रहेगा । स्थान परिवर्तन भी होने के योग हैं । विदेशी संबंधों से लाभ के योग हैं ।


वृश्चिक राशि तो ना नी नू नै नो या ती यू

 5 तारिक़ वहाँ से ही मंगल उच्च राशि में संचार करने से विघ्नों बाधाओं के बावजूद व्यवसायिक कार्यों में सफलता मिलेगी । ज़मीन ज़्यादातर आदि का क्रय विक्रय करने की योजना बनेगी । धन लाभ एवं पारिवारिक सुख को में वृद्धि होगी । परिवार में शुभ मंगलकारी कार्य  भी संपन्न होंगे। 


धनु राशि ये यो भा भी भू धा पा ढ भे

 मास आरंभ में कार्यक्षेत्र में विशेष उतार चढ़ाव एवं संघर्ष का सामना रहेगा । कुछ सोची  योजनाओं में बिघ्न  बाधाएँ उत्पन्न होगी । मास के अंत में शुभ कार्य पर धन का ख़र्च होगा । बहानआदि का क्रय विक्रय भी होगा। 


मकर राशि भो जा जी खी खू खे खो गा गी

तारीख़ 5 से मंगल इस राशि पर उपस्थित होकर संचार  करने से विशेष परिश्रम एवं परूषार्थ अनुसार कार्य  करने से कार्य सिद्धि होगी । आकसमात लाभ तथा हानि योग है । आर्थिक उलझनें तथा भाई बंधुओं से मनमिटाव  रहेगा ।  


कुंभ राशि गू गे गो सा सी सू से सो दा

पूर्वार्ध में व्यवसाय के क्षेत्र में योजनाबद्ध तरीक़े से आगे बढ़ने लाभ व उन्नति संभव होगी । घर परिवार में सुखद माहौल होते हुए भी गुप्त चिंता बनी रहेगी । 13 तारीख़ से सूर्य शनि योग होने से क्रोध अधिक पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद पैदा होने के संकेत हैं ।  


मीन राशि दि दु थ झ ‌‌ञ दे दो चा ची

 व्यवसाय में परिश्रम एवं संघर्ष के बावजूद धन लाभ की स्थिति बनेगी धर्म कर्म में  रुझान एवं शुभ कार्यों पर ख़र्च होगा । परंतु वृथा भाग दौड़ मानसिक तनाव गुप्त चिंता किसी निकट बन्धु  से वृथा तनाव एवं मतभेद भी रहेंगे ।

No comments:

Post a Comment

जाने आपके नाम राशि के मुताबिक मई मास 2024 कैसा रहेगा

Monthly Horoscope - May 2024 मई मास 2024 का राशिफल https://youtube.com/shorts/KicqigAX_OY?...