Saturday 4 May 2024

जाने अपने नाम राशि के मुताबिक कैसा रहेगा मई मास 2024 मास।

 



 




मेष राशि चू चे चो ला ली लू ले लो अ 


धन का ख़र्च अधिक दूर स्थान की यात्राएं विदेशी सम्बन्धियों से लाभ  परंतु परिवार में विभिन्न परेशानियों का सामना रहे हैं । व्यवसाय में कठिन हालात का सामना रहे । 


वृष राशि ई ई उ ए ओ वा वि वू वे वो


 आय के साधनों में वृद्धि धर्म कर्म में रुझान परंतु ख़र्च अधिक रहे हैं संतान संबंधी चिंता परन्तु परिवार में भाई बंदु का सहयोग प्राप्त होगा किसी पर भरोसा करना हानिकारक होगा


मिथुन राशि का की कू    के को 


स्वास्थ्य में यहाँ ने मानसिक तनाव बनते कामों में भी टन तथा अपने भी पराये जैसा व्यवहार करेंगे तारीख़ 10से 31 तक बुध मेष राशि में होने से धन लाभ व अकस्मात उन्नति के चांस  बनेंगे । 


कर्क राशि ही हू हे हो डा डी डू डे डो


शनि  कि ढैय्या  के प्रभावों से पारिवारिक एवं व्यवसायिक क्षेत्र में कठिन व संघर्षमयी परिस्थितियों का सामना रहेगा । अपनी ही गलती से कोई बना हुआ कार्य बिगड़ने के योग हैं ख़र्च अधिक रहे । 


सिंह राशि मा मी मू मे टा टी टू टे


 परिवार में व्यर्थ का तनाव वह उलझन बनी  रहेगी । व्यापार अथवा नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे ।  परंतु उन अवसरों का उचित लाभ नहीं उठा सकेंगे  । धन लाभ के साथ साथ ख़र्च भी बढ़ चढ़कर होगा । 


कन्या राशि टो पा पी पू    पे पो


महा के आरंभ में ही  शुभ कार्यों पर धन का ख़र्च होगा । बनते  कामों में भी विध्न उत्पन्न होंगे  । तारीख़ 10  से स्वास्थ्य कुछ नर्म  रहे स्वभावों में तेज़ी तथा व्यर्थ की भागदौड़ अधिक होगी।  विरोधी हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे । 


तुला राशि रा री रू रे रो ता ती तू ते


मास के आरंभ में व्यवसाय में आंशिक लाभ एवं बिलास आदि कार्यों पर धन का व्यय होगा । क्रोध एवं उत्तेजना से कोई बना हुआ कार्य बिगड़ने की योग है । आर्थिक उलझनों के कारण मन में तनाव व चिंताएं रहेगी । 


वृश्चिक राशि तो ना नी नू नै नो या ती यू


स्वास्थ्य संबंधी कष्ट अथवा ख़र्च अधिक रहेंगे विशेष सावधानी बरतें घर परिवार संबंधी उलझनें रहेगी दुर्घटना में चोट आदि का भय बना रहेगा व्यर्थ की यात्रा भी हो 


धनु राशि ये यो भा भी भू धा पा  भे


कुछ सोची हुई योजनाओं में आंशिक सफलता मिलेगी व्यवसाय की स्थिति मध्यम रहे हैं परंतु बनते कामों में विघ्न एवं स्वास्थ्य परेशान बनी रहे । उत्तरार्ध में अचानक यात्रा के संयोग बनेंगे शत्रु भय और ख़र्च की अधिकता रहेगी ।


मकर राशि भो जा जी खी खू खे खो गा गी


 व्यवसायिक क्षेत्रों में परिस्थितियां संघर्षपूर्ण रहेगी साझेदारी के कार्यों में हानि एवं  गुप्त चिंता रहेगी । तारीख़ 14 के पश्चात आय व सुख साधनों में वृद्धि तथा विदेशी कार्यों में प्रगति होगी । धर्म कर्म के कार्यों पर धन का ख़र्च अधिक होगा । 


कुंभ राशि गू गे गो सा सी सू से सो दा


  मानसिक एवं घरेलू उलझनें बढ़ेंगी स्वास्थ्य नरम एवं अफ़सरों से तनाव की स्थिति रहे संयम पूर्वक व्यवहार करना शुभ होगा । उत्तरार्ध में कुछ बिगड़े कार्यों में सुधार होगा । कुछ  सोची समझी योजना में कामयाबी मान सम्मान में वृद्धि एवं यात्रा विलास आदि पर ख़र्च होंगे। 


मीन राशि दि दु   ‌‌ दे दो चा ची


  माँसारंभ में परिवार में विभिन्न समस्याओं का सामना रहेगा । वृथा  भागदौड़ एवं धन लाभ में कमी रहेगी । उत्तरार्ध भाग में कुछ बिगड़े कार्यों में सुधार परिवार में शुभ मंगलकारी कार्य संपन्न होंगे । नए लोगों के साथ संपर्क विदेश  सम्बंधी कार्यों के रुझान बढ़ेगा । 

No comments:

Post a Comment

जाने आपके नाम राशि के मुताबिक मई मास 2024 कैसा रहेगा

Monthly Horoscope - May 2024 मई मास 2024 का राशिफल https://youtube.com/shorts/KicqigAX_OY?...